महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुफ्त प्रसिक्षण देगा गांधी डिग्री कॉलेज : झाँसी

गांधी डिग्री कॉलेज झांसी में होगा मुफ्त प्रशिक्षण कोर्स

आज दिनांक 22 सितंबर सीपरी बाजार स्थित अंब्रोसिया होटल सभागार कक्ष में गांधी डिग्री कॉलेज द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें जिले की सभी महिलाओं को आमंत्रित किया गया था परंतु कोरोना संक्रमण के कारण काफी लोग उपसतिथित नहीं हो सके, फिर भी लगभग 70 महिलाओं ने सहभागिता की जबकि होटल प्रबंधन एवं कॉलेज प्रबंधक समिति ने संक्रमण से बचाव हेतु उचित व्यवस्थाएं की थी।
कार्यक्रम में गांधी डिग्री कॉलेज प्रबंधक संतोष साहू जी ने अवगत कराया उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ब्यूटी एंड हेल्थ तथा टैक्सटाइल डिजाइन के लिए प्रथम सत्र हेतु गांधी डिग्री कॉलेज महिलाओं से प्रशिक्षण हेतु कोई शुल्क नहीं लेगा उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से  कोरोना काल में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एक प्रयास मात्र है।

कार्यक्रम में हैल्थ केयर तथा ब्यूटी पार्लर कोर्स संचालिका डॉक्टर वैष्णवी ने उपस्थित महिलाओं को अनेक ब्यूटी टिप्स के साथ कोर्स की महत्ता तथा जीवन में उसकी उपयोगिता की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोर्स उपरांत प्राप्त डिप्लोमा सरकारी नोकरी में तथा बैंक लोन हेतु मान्य होगा, साथ ही कोर्स समापन उपरांत खुद अपना व्यवसाय करके महिला खुद को आत्मनिर्भर बना सकती है।
कार्यक्रम के अंत में गांधी डिग्री कॉलेज प्राचार्य ने उपस्थित अतिथिगण का धन्यवाद प्रकट किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Report By : Social Reporter – Guddu Bajpai (9839281700) for Eduindia News


 

ADVERTISEMENT

 

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *