शिक्षा विकास हेतु हर शनिवार वेबिनार : Online platform for all

भारत में शिक्षकों और शिक्षा के विकास के लिए चला एक नया मुहीम “हर शनिवार एक वेबीनार”

आर एस मेमोरियल एकेडमी और क्लस्टर ऑफ इनोवेटिव एजुकेटर्स के तत्वाधान से हर शनिवार 3:00 बजे देश विदेश से शिक्षा से जुड़े हुए विशेषज्ञों द्वारा वेबिनार आयोजित कराई जा रही है।

आर एस मेमोरियल के उप निदेशक और क्लस्टर ऑफ इनोवेटिव एजुकेटर्स के कोर टीम सदस्य श्री गौरव कुमार राय ने बताया कि COVID-19 से फैली हुई महामारी के कारण शिक्षा जगत एक कठीन समय से गुजर रहा है, जिसमें एक अच्छे एजुकेटर का मूल रूप से कर्तव्य है कि वो इस समय देश के बच्चों पर खासकर ध्यान दें। उन्होंने ये भी कहा कि बच्चों का भविष्य ज्यादातर उनके शिक्षकों के हाथ में होता है, और शिक्षकों के विकास के बिना बच्चों का विकास असंभव है।

काफी अनुसंधान के बाद दोनों ही संस्थाओं ने मिलकर ये फैसला लिया कि ये समय शिक्षा जगत में भी “नया सामान्य” का समय है जिसमे लोगों तक पहुंचने के लिए टेक्नोलॉजी ही एक सबसे उत्तम और सबसे आसान माध्यम है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए संस्थाओं ने “हर शनिवार वेबीनार” का मुहीम चलाया है।

अभी तक काफी वेबीनार का आयोजन हो चुका है जिसमे रोल ऑफ टेक्नोलॉजी इन एजुकेशन, टूल्स एंड टेक्निक्स आफ ऑनलाइन क्लासेस, आदि पर कई विशेषज्ञों द्वारा चर्चा हो चुकी है जिसमे पूर्वांचल से काफी संस्थाओं के निदेशक, प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, शिक्षकों ने एक बढ़ी संख्या में हिस्सा लिया और सराहना भी की।

इस शनिवार को आयोजित हुई वेबीनार “हाउ टू रीच, टीच एंड एसेस स्टूडेंट्स इन ऑनलाइन क्लास” में लगभग 300 से ज्यादा एजुकेटर्स ने हिस्सा लिया।

संस्था ने आने वाले शनिवार, 25 जुलाई 2020 के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय “द न्यू नॉर्मल इन एजुकेशन सिस्टम” को चुना है, जिसमें शिक्षा जगत के प्रख्यात विशेषज्ञ, पैनल डिस्कशन के माध्यम से लोगों को नई तकनीक, साधन, प्रक्रिया, कौशल, अनुपालन, आदि से अवगत कराएंगे।

श्री राय ने अंत में ये बताया कि यह समय एक दूसरे कि मदद करते हुए नए सामान्य की तरफ एक साथ मिलकर मजबूती से बढ़ने का है, उन्होंने क्लस्टर ऑफ इनोवेटिव एजुकेटर्स संस्था से देश और विदेश के कोने कोने से जुड़े सारे एजुकेटर्स का विशेष रूप से धन्यवाद दिया जो इस संस्था को चलाने के लिए निस्वार्थ काम कर रहें है।

Organization:
Cluster of Innovative Educators (CIE)
& R S Memorial Group

Organizer:

Gaurav Kumar Rai Phone: +91-9971498139
Founder & Core Member (CIE)

Email: rai.gaurav13@gmail.com
Info@rsmemorialacademy.com

Promoted by : EduIndia Creation Jhansi UP   09839281700  FB-Link


 

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

 

 

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat