SBI ने अप्रेंटिस के 8,500 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 10 दिसंबर तक अप्लाय कर सकते हैं ग्रेजुएट कैंडिडेट्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अप्रेंटिस के 8,500 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। हालांकि, कोरोना के कारण इंटरव्यू कंडक्ट नहीं किए जाएंगे। चुने हुए कैंडिडेट्स को तीन साल के ट्रेनिंग पीरियड से गुजरना होगा। ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं।

  • योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता पास यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट की ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

  • आयु सीमा

31 दिसंबर 2020 को कैंडिडेट की उम्र 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

अनरिजर्व कैटेगरी 300 रुपए
रिजर्व कैटेगरी कोई फीस नहीं
  • सैलरी

इन पदों पर सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट को पहले साल हर महीने 15,000 रुपए का स्टाइपेंड मिलेगा। दूसरे साल इसे बढ़ाकर 16,500 कर दिया जाएगा और तीसरे साल में स्टाइपेंड 19,000 कर दिया जाएगा।

जरूरी तारीखें

आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर
परीक्षा की तारीख जनवरी 2021 (संभावित)
  • परीक्षा का पैटर्न

इन पदों पर चयन के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश, रीजनिंग एबिलिट और कंप्यूटर एप्टीट्यूड से सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा कुल 100 मार्क्स की होगी।

यह भी पढ़ें-

सरकारी नौकरी:UPSC ने CISF में भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं ग्रेजुएशन डिग्री होल्डर

सरकारी नौकरी:BSUSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 4638 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, अब 10 दिसंबर तक अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स

सरकारी नौकरी:मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जूनियर असिस्टेंट सहित 250 पद पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन,15 दिसंबर लास्ट डेट

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


SBI Sarkari Naukri | SBI NaukriApprentice Posts Recruitment 2020: 8,500 Vacancies For Apprentice Posts , State Bank of India notification for details like eligibility, how to apply

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.