सरकारी नौकरी: इस राज्य में पुलिस एसआई के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर की कुल 857 वैकेंसी निकाली हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। अगर आप भी वर्दी पाने की चाहत रखते है और इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यहां हम आपको बताते हैं इससे जुडी महत्वपूर्ण बातें…

इन पदों के लिए नोटिफिकेशन 3 फरवरी को जारी किया गया था। वहीं, अब आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 10 मार्च तक आयोग की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in या एसएसओ पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है।बता दें कि आवेदक की आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना आवश्यक हैं। वहीं, इन पदों के लिए फाइल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क 
GEN/EWS/OBC – 350 रूपये
BC/OBC(Non Creamy Layer ) – 250 रुपये
SC/ST/PWD – 150 रुपये

परीक्षा का पैटर्न 
इन पदों के लिए लिखित परीक्षा,शारीरिक दक्षता एंव साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया जाएगा।लिखित परीक्षा (ऑनलाइन/ऑफलाइन) में objective प्रश्न होगें।वहीं परीक्षा का सिलेबस जल्द ही आय़ोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए एसएसओ पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाएं। यहां login करने के बाद आपको होम पेज में दिए गए रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाना होगा। फिर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक कर एसआई भर्ती के अप्लाई पर क्लिक करना होगा।जिसके बाद फॉर्म खुल जाएगा।यहां आपको आवेदन फॉर्म भरकर शुल्क भुगतान करें। फिर आवेदन का फाइनल सबमिशन करें।

 

 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Rajasthan Public Service Commission has recruitment 857 vacancies of Sub Inspector in Rajasthan Police
.
.

.

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat