ICSE Board की सभी राज्यों से अपील, इस तारीख से खोल दें स्कूल

news in hindi: काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन () ने सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों से स्कूल खोलने (Schools reopen) की अपील की है। इसके लिए आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) ने आने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षाओं (ISC and ICSE Exams) का हवाला दिया है।

आईसीएसई बोर्ड ने कहा है कि अब तक कक्षाएं ऑनलाइन या ब्लेंडेड मोड पर संचालित की जा रही हैं। इस कारण प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट जैसी सिलेबस पूरे नहीं किए जा सके हैं।

इसलिए बोर्ड ने सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि वे 4 जनवरी 2021 से कम से कम 10वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए आंशिक रूप से ही सही, लेकिन स्कूल खोलने की अनुमति दें। ताकि इस समय को स्टूडेंट्स अपने प्रैक्टिकल वर्क, प्रोजेक्ट वर्क, एसयूपीडब्ल्यू वर्क और डाउट क्लीयरिंग के लिए उपयोग कर सकें। इनके लिए स्कूल जाना जरूरी है।

ये भी पढ़ें :

बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा से पहले कुछ दिन अगर स्टूडेंट्स स्कूल जाकर सीधे अपने टीचर्स से मिलकर डाउट्स क्लीयर कर सकेंगे, तो यह उनके लिए काफी फायदेमंद होगा।

ये भी पढ़ें :

हालांकि बोर्ड ने अभी 2021 की बोर्ड परीक्षाओं () का शेड्यूल फाइनल नहीं किया है। बताया है कि बोर्ड ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से अगले साल अप्रैल-मई में विभिन्न राज्यों में होने जा रहे चुनवों के तारीखों की सूची मांगी है। ताकि उस अनुसार बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल तैयार किया जा सके।

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat