अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस का आयोजन : Jhansi UP

अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस 10 May 2020

करोना संक्रमण का संकट का कोई असर नहीं हुआ अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस के उत्साह एवं आयोजन में, यह बात अलग है कि बड़े-बड़े समारोह नहीं हो सके परंतु समाज के हर छोटे-बड़े परिवार में बच्चों में वही उत्साह देखा गया विश्व भर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चों ने ऑफलाइन तथा ऑनलाइन माध्यम से अपनी माताओं को जन्म एवं लालन पालन के लिए धन्यवाद की भावना से अपने अपने तरीके से सनेहित उपहार प्रस्तुत करके आशीर्वाद लिया।

जनपद झांसी रानीपुर स्थित अनेकांत एकेडमी स्कूल के डायरेक्टर अंशुल जैन ने बताया कि उनके शिक्षकों ने ऑनलाइन मदर्स डे कार्ड मेकिंग कंपटीशन कराया इसमें बच्चों ने अपने हाथों से बनाए हुए कार्ड अपनी माताओं को पैर छूने के उपरांत गिफ्ट स्वरूप प्रदान किया और सेल्फी विद्यालय को शेयर किया ।

इसी प्रकार डॉ. एस. राधाकृष्णन पब्लिक इंटर कॉलेज खाती बाबा झांसी के अध्यापकों ने विद्यार्थियों को निर्देशित किया कि वे अपनी माताओं को अपनी ओर से एक फूल उनके चरणों में अर्पित करके उनका आशीर्वाद प्राप्त करें और उसका मनोहारी चित्र विद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करें। झांसी के जवाहर पब्लिक इंटर कॉलेज विद्यालय में अभिभावक एवं प्रबंधक समिति द्वारा विद्यार्थियों की माताओं को मातृ दिवस शुभकामनाएं संदेश भेजकर सृष्टि में उनके योगदान के लिए विद्यालय की ओर से धन्यवाद किया गया। जनपद झांसी के मऊरानीपुर स्थित नेशनल एकेडमी विद्यालय ने भी अभिभावकों को अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस की शुभकामनाएं भेजते हुए ज़ूम ऐप के माध्यम से विद्यार्थी एवं माताओं का स्वागत किया तथा विद्यार्थियों को अपनी माताओं के पैर छूकर एवं अपने हाथों से बनाए हुए कार्ड्स भेंट कर उनसे आशीर्वाद लेने के लिए निर्देशित किया।

 

जनपद झांसी, प्रदेश, भारतवर्ष के साथ पूरे विश्व में मातृ दिवस के अवसर पर माताओं को स्नेहित प्रणाम किया, सोशल मीडिया पर भी माताओं का अभिवादन हुआ, सामाजिक संस्था न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल झांसी विश्व के सभी नागरिकों को मातृ दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित करती है तथा भविष्य में भारतवर्ष में वृद्ध आश्रम की मौजूदगी को न्यूनतम या खत्म करने की मांग करती है क्योंकि माताओं को अपने पुत्र पुत्री के साथ परिवार में रहना ही सर्वोत्तम सुख की अनुभूति देता है।

 

 

 

 

………………………………………………………………………………………………………………….11May2020

 

ADVERTISEMENT

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat