Sarkari Jobs: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए सरकारी नौकरियां

SSSB Recruitment 2021: अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (SSSB) ने युवाओं के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी () पाने का बेहतरीन मौका है। पटवारी, जिलादार, क्लर्क, ड्राफ्ट्समैन के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक्स आगे दिए जा रहे हैं।

पदों की जानकारी
पटवारी (राजस्व) – 1090 पद
जिलादार – 36 पद
इरिगेशन बुकिंग क्लर्क – 26 पद
जूनियर ड्राफ्ट्समैन – 547 पद
कुल पदों की संख्या – 1699

ये होनी चाहिए योग्यता
पटवारी, जिलादार और क्लर्क के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। जूनियर ड्राफ्ट्समैन के लिए आवेदकों का 10वीं कक्षा पास होना और संबंधित संकाय में दो साल का सर्टिफिकेट या तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

उम्र सीमा – सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम 37 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

ये भी पढ़ें :

कैसे करें आवेदन
सभी पदों के लिए एसएसएसबी पंजाब की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 जनवरी 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तारीख 11 फरवरी 2021 है। आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तारीख – 15 फरवरी 2021 है।

आवेदन शुल्क – सामान्य श्रेणी के लिए 1000 रुपये। एससी, बीसी व ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपये। पूर्व कर्मियों के लिए 200 रुपये। दिव्यांगों के लिए 500 रुपये।

ये भी पढ़ें :

कैसे होगा चयन – इन पदों पर लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। वैकेंसी पंजाब सबॉर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड () द्वारा निकाली गई है। भर्तियां पंजाब के सरकारी विभागों में होंगी।

PSSSB Patwari, Ziladar, Clerk notification 2021 देखने के लिए

PSSSB Draftsman notification देखने के लिए

Apply करने के लिए

की वेबसाइट पर जाने के लिए

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat