एडमिशन..एग्जाम.. UGC से पूछें हर सवाल

for admission, exams, other academic issues : कोरोना वायरस (Covid-19) थम नहीं रहा और लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि बढ़ती जा रही है। ऐसे में देश के करोड़ों स्टूडेंट्स, पैरेंट्स व टीचर्स के मन में नए सत्र व शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर कई उलझन हैं। अब आप अपने उन सवालों के जवाब सीधे से पा सकते हैं।

इसके लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। साथ ही एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है। ये दोनों खास तौर पर एकेडेमिक्स से जुड़े सवालों के लिए जारी किए गए हैं।

इस हेल्पलाइन की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (HRD Minister Nishank) ने दी है। डॉ. निशंक ने आज दोपहर एक बजे इस बारे में ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ‘यूजीसी ने अब शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए समर्पित हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी किया है। स्टूडेंट्स, टीचर्स व संस्थान भी इस हेल्पलाइन पर अपने सवाल पूछ सकते हैं।’

यूजीसी द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों के लिए हेल्पलाइन नंबर है –
011-23236374
वहीं ई-मेल आईडी है –
covid19help.ugc@gmail.com


ये भी पढ़ें :

आप बताई गई आईडी पर ईमेल भेजकर या दिए गए नंबर पर कॉल करके अपने सवालों के जवाब सीधे यूजीसी से मांग सकते हैं। यूजीसी का ई-सेल (UGC E-Cell) आपकी मदद करेगा।

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat