सामाजिक संस्था न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल झांसी ने किया भोजन वितरण

न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल झांसी ने किया भोजन वितरण : Jhansi 31 March 2020

देश में वैश्विक महामारी करोना वायरस संक्रमण के करण देश को लॉक डाउन करना पड़ा जिसके कारण लाखों मजदूर पलायन करने पर मजबूर हुए, दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों के सामने भोजन का संकट प्रकट हुआ। मानवीय आधार पर प्रशासन एवं स्वयंसेवी संस्थाएं तथा व्यक्तिगत जनमानस भी मजदूरों और उनके परिवारों को भोजन वितरित कर रहा है।

इसी संदर्भ में जनहित में सामाजिक संस्था न्यू इंडिया फाउंडेशन झांसी द्वारा आवास विकास, सिपरी, स्टेशन रोड,
एलाइट चौराहा, पाल कॉलोनी, शिवानी होटल हाईवे तथा सिटी झांसी में भोजन वितरण किया। संस्था ने पाया कि राहगीरों को एवं रोड के किनारे गरीब लोगों को झांसी के लोग एवं स्वयंसेवी संस्थाएं पर्याप्त मात्रा में भोजन उपलब्ध करा रही हैं प्रशासन भी सहयोग कर रहा है।

 

झांसी में बस्तियों में जहां दिहाड़ी मजदूर रहते हैं उनके परिवारों को अभी राशन पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच पा रहा है जिसके लिए अब संस्थाएं पहल कर रही हैं न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल एन जी ओ भी फोन नंबर 9839281700 पर व्यक्तिगत रूप से पीड़ित परिवारों की जानकारी मिलने पर राशन खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रही है।

 

आज का भोजन वितरण कार्यक्रम अध्यक्ष मिथिलेश बाजपेई एवं उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता के निर्देशन में हुआ संस्था के सेक्रेटरी विक्रम सिंह के साथ राहुल कंचन, अनिल कुमार, सुमित नीखरा, सुनील कुमार,, ऋषभ राय, राम राय शाहिद खान, बाली खान, अभिषेक मिश्रा, कपिल रायकवार आदि उपस्थित रहे। संस्था सदस्य ऋषभ राय अपनी टीम के साथ विगत 4 दिनों से लगातार झांसी शहर में भोजन वितरण का सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

 

संस्था न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल झांसी सभी नगर वासियों को आग्रह करती है कि वह अपने घर में ही रहे इस महामारी से स्वयं बचे एवं देश को भी बचाएं स्वयंसेवी संस्थाएं एवं प्रशासन आपकी सहायता के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर शहरों में घूम रहा है ताकि जो लोग घरों में रहकर नियमों का पालन कर रहे हैं उन्हें जरूरी सामग्री प्राप्त करने में दिक्कत ना हो। संस्था सभी पुलिसकर्मियों, पत्रकारों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं घर में रह रहे भारतीयों का धन्यवाद करती है।

 

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat