9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं स्थगित, 15 मई को होनी थी परीक्षा, नई तारीखों का ऐलान नहीं



देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। एजुकेशन सेक्टर पर कोरोनावायरस का बुरी तरह प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं के बाद अब चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों की 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं। चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं 15 मई को आयोजित की जानी थी, लेकिन इन्हें अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं में करीब 4,550 स्टूडेंट्स शामिल होने वाले थे। अब दोबारा से एग्जाम आयोजित कराने से पहले परीक्षा की नई तारीखें स्टूडेंट्स के साथ शेयर कर दी जाएंगी।

मौजूदा हालात के चलते लिया फैसला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिला शिक्षा अधिकारी अल्का मेहता ने इस बारे में बताया कि, “कोविड-19 से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या के कराण स्कूल खोलने की संभावना न के बराबर है। ऐसे में मौजूदा हगालात को देखते हुए विभाग ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है। अब स्टूडेंट्स के पास तैयारी करने का ज्यादा समय है। जब एग्जाम की नई तारीखें तय की जाएंगी तो स्टूडेंट्स को एक सप्ताह का रिवीजन टाइम दिया जाएगा।” कंपार्टमेंट परीक्षाओं की तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं, हालांकि उम्मीद है कि ये परीक्षा स्कूल खुलने के बाद ही आयोजित होगी।

4,550 स्टूडेंट्स की आई कंपार्टमेंट

इस साल 9वीं और 11वीं क्लास में कुल 4,550 स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट आई है। इनमें से 9वी क्लास के करीब 4000 स्टूडेंट्स को कंपार्टमेंट दी गई थी, जबकि 11वीं क्लास के 550 स्टूडेंट्स को। रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी किया गया था। सभी स्टूडेंट्स को 30 मार्क्स ग्रेस के भी दिए गए थे, लेकिन ग्रेस मार्क्स देने के बाद भी कुछ स्टूडेंट्स पास नहीं हो सके थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


9th and 11th students compartment examinations postponed in chandigarh, exam was to be held on May 15, no new dates announced

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat