DU: टला ओपन बुक एग्जाम, जानें नई डेट

10 जुलाई से होने वाला दिल्ली का ओपन बुक एग्जाम फिलहाल अगले महीने तक के लिए टल गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से बुधवार को हाई कोर्ट में यह जानकारी दी गई। अंडरग्रैजुएट कोर्स के फाइल इयर के लिए ओपन बुक एग्जाम होना था। डीयू ने हाई कोर्ट की जस्टिस प्रतिभा एम.सिंह के समक्ष कहा कि परीक्षा का आयोजन 15 अगस्त के बाद किया जाएगा। डीयू ने एक नोटिस भी जारी करके इस संबंध में जानकारी दी है कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, नॉल कॉलिजिएट विमिन एजुकेशन बोर्ड समेत सभी ओपन बुक एग्जाम स्थगित किया जाता है।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने यूनिवर्सिटी के फैसले पर नाराजगी जताई और कहा, ‘देखिए, आप कैसे बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।’

जस्टिस सिंह ने डीयू के वकील को कहा, ‘ऑनलाइन एग्जाम आयोजित कराने से संबंधित अपनी तैयारी को लेकर आपने कोर्ट को सही जानकारी नहीं दी। आप कह रहे हैं कि आप तैयार हैं लेकिन आपकी मीटिंग की कार्यवाही से इसके उलट स्थिति सामने आ रही है।’

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से ऐडवोकेट सचिन दत्ता और ऐडवोकेट मोहिंद्र रुपल पेश हुए। उन्होंने कोर्ट को बताया कि यूनिवर्सिटी ने 10 जुलाई से होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है।

हाई कोर्ट छात्रों की ओर से दाखिल कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था। छात्र स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग और नॉन कॉलिजिएट विमिन एजुकेशन बोर्ड समेत अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट छात्रों के लिए ऑनलाइन एग्जाम से संबंधित 14 मई, 30 मई और 27 जून के नोटिफिकेशन को वापस लेने और रद्द करने की मांग की थी।

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat