Rajasthan PTET result 2020: रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से देखें

2020: राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट 2020 (PTET 2020) के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। गवर्नमेंट डुंगर कॉलेज, बीकानेर (राजस्थान) ने शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 को आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे जारी किए हैं। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने नतीजे ऑनलाइन जारी किए। इस परीक्षा में ओमप्रकाश बेनीवाल (Omprakash Beniwal) ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

राजस्थान के कॉलेजों में दो साल के बीएड कोर्स (2 Year B.Ed course), चार साल के इंटीग्रेडेट बीए बीएड, बीएससी बीएड प्रोग्राम्स (4 Year Integrated B.Ed) में एडमिशन के लिए 16 सितंबर 2020 को यह परीक्षा ली गई थी। सिर्फ दो साल के बीएड कोर्स के लिए 3,27,270 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

राजस्थान पीटीईटी बीएड एंट्रेंस एग्जाम 2020 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस खबर में दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी आप अपना परिणाम देख सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए संबंधित लिंक पर क्लिक करें…

ऑनलाइन करनी होगी रिपोर्टिंग
कोविड-19 के कारण इस बार अभ्यर्थियों को आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग की प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी करनी होगी। ptetdcb2020.com पर स्टूडेंट पैनल में जाकर आपको लॉग-इन करना होगा। इसी लॉग-इन के जरिए रिपोर्टिंग की प्रक्रिया पूरी होगी।

ये दस्तावेज अपलोड करने होंगे –
12वीं का अंकपत्र
हस्ताक्षर किया हुआ प्रोक्लेमेशन लेटर
अपनी लेटेस्ट फोटो
कैटेगरी सर्टिफिकेट (अगर इसके तहत आवेदन किया है तो)

की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat