XAT 2021: टॉप मैनेजमेंट संस्थानों में एडमिशन के लिए दें यह परीक्षा, आवेदन शुरू

Xavier Apptitude Test () 2021 details: मैनेजमेंट कोर्सेस में एडमिशन चाहने वाले स्टूडेंट्स के लिए यह काम की खबर है। जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने 2021 () की डीटेल्स जारी कर दी है। एक्सएलआरआई () जमशेदपुर व दिल्ली कैंपस समेत देश के करीब 90 बिजनेस स्कूल्स में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए यह प्रवेश परीक्षा ली जाती है।

जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट यह परीक्षा आयोजित करता है। परीक्षा की तारीख की घोषणा की जा चुकी है। साथ ही इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

जरूरी तारीखें
जारी शेड्यूल के अनुसार, यह परीक्षा 3 जनवरी 2021 को ऑनलाइन मोड में ली जाएगी। देशभर में 185 केंद्रों पर यह परीक्षा संचालित की जाएगी। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन / आवेदन की प्रक्रिया भी ऑनलाइन पूरी करनी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2020 है।

कौन कर सकता है आवेदन
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में तीन साल का ग्रेजुएशन डिग्री प्रोग्राम पूरा करने वाले स्टूडेंट्स जैट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :

स्टूडेंट्स को इसके लिए 1700 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस और 300 रुपये प्रति प्रोग्राम (जितने कोर्सेस केल लिए आवेदन करेंगे) भरने होंगे।

कैट 2020 () के लिए भी जारी है आवेदन
भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) समेत देश के शीर्ष प्रबंधन संस्थानों में एडमिशन के लिए कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2020 के लिए भी आवेदन की प्रक्रिया 16 सितंबर 2020 तक पूरी की जा सकती है। यह परीक्षा 29 नवंबर 2020 को ली जाएगी।

XAT 2021 की वेबसाइट पर जाने के लिए

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat