UPPSC: पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित, जानिए नई तारीख

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस-2019 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2019 की मुख्य परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। दोनों परीक्षाएं अब सितंबर और अक्टूबर में होंगी। आयोग ने यह फैसला प्रदेश सरकार की ओर से सप्ताह में दो दिन का प्रतिबंध लागू किए जाने के मद्देनजर लिया है। पीसीएस मेंस अब 22 सितंबर और एसीएफ/आरएफओ की मुख्य परीक्षा 15 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी।

बता दें कि पीसीएस 2019 मुख्य परीक्षा 25 अगस्त से प्रस्तावित थी। वहीं, सहायक वन संरक्षक यानी एसीएफ और क्षेत्रीय वन अधिकारी यानी आरएफओ 2019 मुख्य परीक्षा 19 सितंबर से प्रस्तावित थी।

यह भी पढ़ें:

पीसीएस और एसीएफ, आरएफओ प्री परीक्षा 15 दिसंबर 2019 हो हुई थी। 17 फरवरी को प्री का रिजल्ट घोषित किया गया था। दोनों भर्तियों में शामिल 529 पदों के लिए 6320 अभ्यर्थी पास हुए थे जो कि अब मुख्य परीक्षा में भाग लेंगे।

आयोग ने कोविड-19 के मद्देनजर पहली बार पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए गाजियाबाद में भी परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। इससे पहले मुख्य परीक्षा केवल प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित की जाती थी, लेकिन इस बार गाजियाबाद में भी होगी।

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat