एचपी यूनिवर्सिटी में लॉकडाउन के बीच नौकरी का अवसर, 274 गैर-शिक्षक पदों पर भर्ती, 26 जून तक करें आवेदन

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने लॉकडाउन के इस दाैर में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खोले हैं। यूनिवर्सिटी मेंक्लर्क समेत गैर शिक्षकों के 274 पद भरे जाएंगे। बी, सी और डी कैटेगिरी के इन पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 5 जून से26 जून के बीच आवेदन कर सकेंगे।

भर्तियां रेगुलर और कांट्रैक्ट बेस पर की जाएंगी। एचपीयू में जहां क्लर्कों के 54 पद भरे जाएंगे, वहीं चतुर्थ श्रेणी के 92 पदों पर भर्ती होगी।इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी की इस बार भर्ती प्रक्रिया काे टाला जा सकता है।लेकिन, विवि प्रशासन ने पदों काे इसी वर्ष भरने का फैसला लिया।पहलेही रिक्त पदों काे भरने के लिए मंजूरी दे दी गई थी। एचपीयू के रीजनल सेंटरों के लिए भी भर्ती हाेगी।

600 रुपए से 2,000 रुपए होगा आवेदन शुल्क

यूनिवर्सिटीके रजिस्ट्रार घनश्याम चंद ने बताया किआधे अधूरे फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। एचपीयू के नियमों के अनुसार पदों काे कैटेगिरी में बांटा गया है। जनरल कैटेगरी के अलावा एससी, एसटी और अन्य काेटा के तहत पद भरे जाने हैं। जनरल कैटेगिरी के लिए आवेदन शुल्कदाे हजार रुपए और अन्य कैटेगरी के लिए 600 रुपए से 1,000 रुपए के बीच आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।कैंडिडेट्सएचपीयू की वेबसाइट www.hpuuniv.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


HP University job opportunity amid lockdown, recruitment of 274 non-teacher posts, can apply till 26 June

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat