लॉकडाउन के बीच मनीला में हुआ वर्चुअल दीक्षांत समारोह, स्टूडेंट्स की जगह रोबोट्स को दी गई डिग्री

कोरोनावायरस के कारण पूरी दुनिया में लॉकडाउन जारी है। ऐसे में सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान भी बंद है। लेकिन इस बीच मनीला के एक स्कूल में लॉकडाउन की वजह से घरों में कैद स्टूडेंट्स ने बड़े ही अनोखे अंदाज में अपने दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। दरअसल, यहां स्टूडेंट्स को डिग्रियां तो मिली, लेकिन स्टेज पर डिग्री स्टूडेंट्स को नहीं, बल्कि उनकी जगह पहुंचे रोबोट्स को दी गई। सोशल मीडिया पर साइबर ग्रेजुएशन सेरेमनी का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

रोबोट्स ने किया छात्रों का प्रतिनिधित्व

कोरोना महामारी के चलते मनीला में सभी तरह के समारोह को स्थगित कर दिया था। ऐसे में सीनेटर रेनाटो केयेटानो मेमोरियल साइंस एंड टेक्नोलॉजी हाई स्कूल की रोबोटिक्स टीम ने एक ऐसा रोबोट असेंबल करने का सुझाव दिया जो इस साइबर ग्रेजुएशन किए सभी 179 छात्रों का प्रतिनिधित्व कर सकें।

छात्र के जीवन का अहम हिस्सा है दीक्षांत समारोह

स्कूल की प्रिंसिपल डॉ जॉर्ज ने कहा कि एक छात्र के जीवन में शिक्षा और स्नातक का अहम हिस्सा होता है। ऐसे में कोरोना महामारी के वजह से स्टूडेंट्स इस अहम हिस्से को गंवा ना दें, इसीलिए हमने इस साइबर ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


cyber graduation ceremony: Virtual convocation held in Manila amid lockdown, degree given to robots in place of students

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat