झारखंड: जानें कब आएगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट

रांची उम्मीद है कि झारखंड ऐकडेमिक काउंसिल जुलाई 2020 के पहले हफ्ते में 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर देगा। देश भर में कोविड-19 महामारी को रोकने के मकसद से किए गए लॉकडाउन की वजह से इस साल झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में देरी हो गई। अब पता चला है कि रिजल्ट जारी करने की सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है। 10वीं क्लास की परीक्षा देने वाले करीब 3.8 लाख छात्रों और 12वीं क्लास की परीक्षा देने वाले करीब 2.8 लाख छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है।

पिछले हफ्ते एक फर्जी वेबसाइट पर झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने का दावा किया गया था। जब जेएसी को पता चला तो जेएसी अथॉरिटी ने नैशनल साइबर कोऑर्डिनेशन सेंटर (एनसीसीसी) और साइबर सेल झारखंड के पास शिकायत की। उसके बाद jacresults.in नाम की फर्जी वेबसाइट का पता लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

रिजल्ट का इंतजार कर रहे झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों को बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in को देखते रहना चाहिए। इस पर ही रिजल्ट जारी होगा। किसी फर्जी वेबसाइट के झांसे में आने से उनको बचना चाहिए।

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

WhatsApp chat