सन इंटरनेशनल स्कूल झांसी ने मनाया हिंदी दिवस : झाँसी

हिंदी दिवस पर हिंदी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया

सामाजिक संस्था न्यू इंडिया फाउंडेशन एक पहल झांसी के तत्वधान में हिंदी दिवस के अवसर पर सन इंटरनेशनल स्कूल कानपुर रोड झांसी में अखिल भारतीय रचनात्मक हिंदी कहानी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने अपनी रचनात्मक कल्पना शक्ति से मनोहर कहानियों की रचना कागज पर प्रस्तुत की उनमें मातृभाषा हिंदी लेखन के प्रति रुझान देखने को मिला जिसकी मुस्कान उनके चेहरों पर साफ देखी जा सकती है।
प्रतियोगिता का आयोजन संस्था के अनुरोध पर प्रिंसिपल सोनाली बासु के मार्गदर्शन में हिंदी शिक्षिका रितु अग्रवाल द्वारा संपन्न कराई गई उत्कृष्ट कहानियों को बाल दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा तथा सभी प्रतिभागियों को संस्था एवं विद्यालय संयुक्त रूप से सर्टिफिकेट भी प्रदान करेगा।

कहानी लेखन अपने आप में अनोखी प्रतिभा है जिसमें कल्पना शक्ति की प्रधानता होने के साथ भाषा का ज्ञान होना तथा विशाल शब्द समूह का होना अति आवश्यक होता है ऐसे में विद्यार्थी जहां आज सोशल मीडिया में कॉपी पेस्ट और फॉरवर्ड मैसेज का आदी हो चुका है वहां कहानी लिखना कोई आसान काम नहीं लेकिन जिन विद्यार्थियों में कल्पना शक्ति प्रबल होती है वही इस प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाते हैं संस्था प्रतिभागी विद्यार्थियों की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है i

न्यू इंडिया फाउंडेशन सामाजिक संस्था झांसी विद्यालय को प्रतियोगिता आयोजन के लिए धन्यवाद करती है।

Mrs. Ritu Agarwal / SIS, Jhs Hindi Faculty (Event In-charge)

 

News Source : NGO NIF Jhansi

 

ADVERTISEMENT

Students / Teachers / Principals / Schools are invited to join our NGO, Education Wing

Call at 09839281700 or visit www.ngonif.com

 

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *