Bareilly UP : फीस जमा न होने पर DPS ने छात्र और उसकी मां को स्कूल से निकाला

posted in: EduIndia News | 0
फीस जमा न होने पर DPS ने छात्र और उसकी मां को स्कूल से निकाला

कक्षा चार के छात्र की दूसरे क्वार्टर की फीस जमा होने में देरी हुई तो डीपीएस प्रशासन ने बच्चे को स्कूल से बाहर निकाल खड़ा कर दिया। प्रधानाचार्य से बात करने पहुंची बच्चे की मां को भी बाहर कर दिया गया। दोनों भीषण धूप में स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए।  मिलक की रहने वाली शिखा सिंह का बेटा कक्षा चार का छात्र है। शिखा ने बताया कि उन्होंने पहले क्वार्टर की फीस समय पर जमा कर दी थी। मगर दूसरे क्वार्टर की फीस जमा करने में कुछ देरी हो गई।

इस कारण उनके बच्चे को दो दिनों से स्कूल नहीं आने दिया जा रहा था। ट्रांसपोर्ट इंचार्ज उसे बस में ही नहीं बैठने दे रहे थे। जब ट्रांसपोर्ट इंचार्ज से बात की तो उन्होंने कहा कि जब फीस जमा करने की औकात नहीं है तो बच्चे को डीपीएस में क्यों पढ़ा रही हो। सोमवार को मैं खुद बेटे को लेकर स्कूल आई। प्रिंसिपल से मैंने जल्द ही फीस जमा करने को कहा मगर उसके बाद भी उन्होंने मेरी नहीं सुनी। हम दोनों को स्कूल से बाहर निकाल दिया। शिखा ने पूरे मामले की शिकायत डीएम से करने की बात कही है । स्कूल प्रधानाचार्य वीके मिश्रा का कहना है कि उन्होंने किसी को नहीं निकाला। वह खुद ही बाहर चली गईं। अब गलत आरोप लगा रही हैं।

अभिभावक संघ ने जताई नाराजगी

शिखा ने अभिभावक संघ से भी इसकी शिकायत की। अभिभावक संघ के अध्यक्ष अंकुर सक्सेना ने कहा कि इतने छोटे बच्चे को इस तरह से स्कूल से निकालना बेहद खराब व्यवहार है। स्कूल को अपने कृत्य की माफी मांगनी होगी। बच्चे के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। शुल्क कमेटी में भी यह मामला उठाया जाएगा।

Source : Live Hindustaan dot com Date: Mon, 09 Sep 2019 10:48 AM IST 

 

ADVERTISEMENT

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *