UP Board Exam 2020 : यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त तक

posted in: EduIndia News | 0

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त तक

up board exam 2020: 18 फरवरी 2020 से प्रस्तावित बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त तक लिए जाएंगे। सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने मंगलवार को आवेदन की समय सारिणी जारी कर दी। कक्षा 10 व 12 में प्रवेश लेने तथा परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 5 अगस्त है।

स्कूल के प्रधानाचार्य सभी छात्र-छात्राओं से मिले परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चलान के माध्यम से 10 अगस्त तक कोषागार में जमा करेंगे। कोषागार में जमा फीस की रसीद और छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण 16 अगस्त की रात 12 बजे तक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।
10 अगस्त के बाद प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त और वेबसाइट पर विवरण अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त रात 12 बजे तक है।

UP Board Datesheet 2020: 95 सालों में पहली बार इतनी पहले आई यूपी बोर्ड डेटशीट, पढ़ें 10 खास बातें

वेबसाइट पर अपलोड किए गए विवरण की चेकलिस्ट प्राप्त कर स्कूल के प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं के नाम, माता/पिता का नाम, जन्मतिथि, विषय, फोटो आदि 21 से 31 अगस्त तक जांच करेंगे। इसके बाद एक से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक विवरण में संशोधन किया जाएगा।
प्रत्येक छात्र-छात्रा के पंजीकरण विवरण पर उनके अभिभावक, कक्षाध्यापक एवं प्रधानाचार्य भी हस्ताक्षर करेंगे। छात्र या माता-पिता के नाम में गलती या किसी अन्य त्रुटि के लिए अभिभावक, कक्षाध्यापक व प्रधानाचार्य जिम्मेदार होंगे।

Courtesy : Hindustaan Times

Rate this news please

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *